आलू व्यापारी के घर तीन लाख की चोरी

ऋषि नगर के पास स्थित विशाल क्षेत्र में रहने वाले आलू व्यापारी के मकान में पड़ोसी के चढ़ाव का उपयोग करते हुए घुसे चोरों ने घर वालों पर नशीला स्प्रे छिड़क कर लाखों की चोरी को अंजाम दिया। खास बात यह कि बदमाश लॉकर में रखे लाखों के गहने और पिस्टल चुराने में नाकामयाब रहे। सूचना मिलने के बाद एफएसएल अधिकारी अरविंद नायक, माधव नगर एसआई मुनेन्द्र गौतम पहुंचे और जांच शुरू की।

दीपक पिता रामचंद्र पमनानी निवासी श्री विशाला क्षेत्र आलू प्याज व्यापारी हैं और चिमनगंज मंडी में दुकान संचालित करते हैं। बीती रात अपने कमरे में पत्नी हर्षा, पुत्री कृष्णा, नम्रता के साथ सो रहे थे, जबकि सामने के कमरे में मां कांताबाई सो रही थीं। देर रात पड़ोसी के चढ़ाव का उपयोग करते हुए बदमाश छत के रास्ते घर में घुसे और सीधे दीपक के बेडरूम में पहुंचे।

यहां बेडरूम का दरवाजा अटका हुआ था इसी कारण चोर आसानी से अंदर प्रवेश कर गये। यहां पलंग के सामने टेबल पर लाल रंग की पोलिथीन में दुकान की सिल्लक के 1 लाख 80 हजार रुपये रखे थे जिसे चोरों ने उठाया और बेडरूम के बगल में बनी लॉकर से हर्षा पमनानी का पर्स उठा लिया जिसमें 3 तौला वजनी सोने का मंगलसूत्र और करीब 20 हजार रुपये नगद रखे थे।

नगदी व जेवर मिलने के बाद बदमाश उसी रास्ते से लौट गये। दीपक ने बताया कि सुबह 5 बजे नींद खुली थी लेकिन तेज सिरदर्द व घबराहट होने के कारण टायलेट से लौटकर वापस सो गये, जबकि 6 बजे पत्नी नींद से जागी तो उन्हें गड़बड़ी की आशंका हुई जिसके बाद उन्होंने दीपक व सास को नींद से जगाया। दीपक के अनुसार संभवत: चोरों ने नशीले स्प्रे का उपयोग किया होगा क्योंकि घर में सभी को सिरदर्द महसूस हो रहा था जबकि कमरे में घुसकर नगदी और बगल में बने लॉकर से पर्स चोरी करने के दौरान खटपट की आवाज से किसी की तो नींद खुलती।

Leave a Comment